दिल्ली में छात्रों ने प्रेग्नेंट स्ट्रीट डॉग को रॉड से पीट-पीटकर मार डाला, मैदान में घसीटते रहे शव

Pregnant street dog beaten to death with rods by students in Delhi, dragging dead body in field

Dog Brutally Killed: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक और दर्दनाक खबर सामने आई है। छात्रों के एक समूह ने दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में एक प्रेग्नेंट स्ट्रीट डॉग की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद डॉग के शव को मैदान में घसीटते रहे। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है। आरोपियों के ओखला स्थित डॉन बॉस्को तकनीकी संस्थान के छात्र होने का संदेह है।

सोशल मीडिया पर स्ट्रीट डॉग की पिटाई का वीडियो काफी दर्दनाक है। वीडियो में डॉन बॉस्को तकनीकी संस्थान के परिसर में एक टिन शेड के अंदर छात्रों को स्ट्रीट डॉग को घेरते हुए देखा जा सकता है। एक छात्र शेड के बाहर हाथ में एक रॉड लिये दिख रहा है।स्ट्रीट डॉग की पीट-पीटकर हत्या के बाद छात्रों में से एक को कुत्ते को मैदान में घसीटते हुए देखा जा सकता है। प्रेग्नेंट स्ट्रीट डॉग की पिटाई और उसे मार डालने की घटना को लेकर पशु प्रेमियों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

देखें वीडियो… वैधानिक चेतावनी: वीडियो के कुछ दृश्य दर्दनाक हैं


न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बारे में बात करते हुए पीएफए ​​के ट्रस्टी अंबिका शुक्ला ने कहा, “युवा छात्रों द्वारा इस तरह की क्रूरता को देखना भयानक है, उन्होंने हंसते हुए एक प्रेग्नेंट स्ट्रीट डॉग को पीट-पीट कर मार डाला।”

उन्होंने कहा, “इन लड़कों को कॉलेज से निष्कासित किया जाना चाहिए और कानून के संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। संस्थान को गंभीर रूप से दंडित किया जाना चाहिए क्योंकि न केवल इसके छात्र बल्कि इसके कर्मचारी भी शामिल हैं।”

हैदराबाद में भी आया था ऐसा मामला


बता दें कि शनिवार को हैदराबाद के एक व्यक्ति को कथित तौर पर दो पिल्लों को मारने और घटना के वीडियो को इंस्टाग्राम पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस व्यक्ति ने पहले पिल्ले को एक पेड़ से लटका कर मार डाला और दूसरे को एक इमारत की चौथी मंजिल से फेंक कर मार डाला।

कुछ दिन पहले गाजियाबाद से एक खौफनाक घटना सामने आई थी जिसमें तीन लोगों ने एक कुत्ते को अजीबोगरीब तरीके से फांसी लगाकर मार डाला था। शिकायत के बाद पुलिस ने इस घटना के आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

Share this story