Delhi MCD Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने MCD चुनाव के लिए 10 गारंटी की घोषणा की

Delhi MCD Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने MCD चुनाव के लिए 10 गारंटी की घोषणा की

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने MCD चुनाव के लिए 10 गारंटी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तीनों कूड़े के पहाड़ को हम ख़त्म करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्किंग समस्या और आवारा पशुओं से दिल्ली वालों को निजात दिलाएंगे।


अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से दिल्ली चलाने वालों को वोट देने का आग्रह किया। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने यह भी कहा कि भाजपा को चुनाव में 20 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में जितने भी कच्चे कर्मचारी हैं, उन्हें जल्द ही पक्का किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा अपने वादों को पूरा करती है। भाजपा की नीयत बेईमान है, वह वचन पत्र जारी करती है और फिर पांच साल तक कुछ नहीं करती। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा: “हमें मिलकर दिल्ली को एक स्वच्छ और सुंदर शहर बनाना है। दिल्ली वालों के लिए आम आदमी पार्टी ने नगर निगम चुनाव की 10 गारंटी दी है।’

भोजपुरी एक्ट्रेस Akshara Singh हो सकती है अरेस्ट! पुलिस ने घर पर हाजिर होने का नोटिस चिपकाया, जानिए पूरा मामला

 

 

एमसीडी चुनाव के लिए 'आप' की 10 गारंटी 

1. दिल्ली को साफ और सुंदर बनाएंगे और कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे। कोई भी नया कूड़े का पहाड़ नहीं बनने देंगे।  

2. वसूली व्यवस्था को बंद करेंगे। एमसीडी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे। अवैध निर्माणों को पैनल्टी लेकर नियमित करेंगे।

3. पार्किंग की समस्या का समाधान करेंगे।

4. सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं की समस्या का समाधान करेंगे।

5. दिल्ली में सड़कें-गलियां बेहतर बनाएंगे।

6. नगर निगम के सभी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों की हालत सुधारेंगे।

7. नगर निगम के सभी पार्कों को संवारेंगे और दिल्ली को पार्कों की राजधानी बनाएंगे।

8. कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा और समय पर सैलरी देंगे।

9. व्यापारियों के लिए लाइसेंसिंग प्रक्रिया आसान करेंगे। इंस्पेक्टर राज भी खत्म करेंगे और भी समस्याओं से मुक्ति दिलाएंगे।

 


10. रेहड़ी-पटरी वालों की समस्या का समाधान करने के लिए वेंडिंग जोन बनाकर लाइसेंस देंगे।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने एमसीडी को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि एमसीडी में इस बार भाजपा की 20 से भी कम सीटें आएंगी। यह बात मैं लिखकर दे सकता हूं।

केजरीवाल ने की दिल्लीवासियों से भावुक अपील करते हुए कहा कि योगा रोकने वालों को वोट मत देना, बल्कि योग करवाने वालों को वोट देना। लड़ाई करने वालों को वोट मत देना, बल्कि स्कूल बनाने वालों को वोट देना, दिल्ली को रोकने वालों को वोट मत देना, बल्कि दिल्ली चलाने वालों को वोट देना। 


 

चार दिसंबर को वोटिंग, 7 को होगी मतगणना


दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को मतगणना होगी। दिल्ली में 250 वार्ड हैं, जहां इलेक्शन करवाए जाएंगे। पिछली बार की तरह इस बार भी ईवीएम का यूज किया जाएगा।

बता दें कि 18 अक्टूबर को केंद्र सरकार की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि संशोधित मतदाता सूची की अंतिम तिथि 1 जनवरी, 2022 है और इसे एमसीडी चुनावों के लिए मतदाता सूची के रूप में माना जाएगा। इसका मतलब है कि जो लोग 1 जनवरी, 2022 तक मतदाता बने, वे ही आगामी एमसीडी चुनाव में अपना वोट डाल सकेंगे।

Share this story