दिल्ली में 15 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 45 कारतूस के साथ हथियार तस्कर गिरफ्तार, जानें किसे बेचने वाला था हथियार
दिल्ली में 15 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 45 कारतूस के साथ हथियार तस्कर गिरफ्तार, जानें किसे बेचने वाला था हथियार

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक 32 साल के कथित हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। हथियार तस्कर के पास से 15 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 45 कारतूस जब्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया है कि जो 15 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद किए गए हैं वो आधुनिक तकनीक से बने हुए हैं जो बेहद खतरनाक हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि हथियार तस्कर इन हथियारों को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के माफिया सरगनाओं को बेचने वाला था। इन हथियारों के खरीद और बिक्री के पीछे उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का दिलशाद नामक युवक शामिल था।

मेरठ: जेठ से इज्जत बचाने के चक्कर में लहूलुहान हो गई विवाहिता, इस तरह से बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

पुलिस उपायुक्त (विशेष) राजीव रंजन सिंह ने कहा कि सोमवार को उन्हें सूचना मिली कि अंतरराज्यीय हथियार आपूर्तिकर्ता दिलशाद किसी अज्ञात खरीददार को बेचने के लिए अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ धौला कुआं से रिंग रोड होते हुए नारायणा से गुजरेगा। उन्होंने बताया कि शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर जब दिलशाद वहां पहुंचा तो उसे तुरंत पुलिस ने काबू में कर लिया।

अधिकारी ने बताया कि तलाशी लेने पर उसके पास से 15 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 45 कारतूस बरामद किए गए। सिंह ने कहा कि पूछताछ करने पर यह खुलासा हुआ कि दिलशाद उत्तर प्रदेश के कैराना में स्थानीय हथियार निर्माताओं से हथियार खरीदता था और उन्हें बागपत तथा शामली में बेचता था।

राजीव रंजन सिंह ने कहा, 'जब्त हथियारों की दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में विभिन्न माफिया सरगनाओं को आपूर्ति की जानी थी। आरोपी पर शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।' उन्होंने कहा कि आरोपी को संबंधित निचली अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।


 

Share this story