आप' विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, घर के बाहर रिश्तेदारों ने ACP पर किया हमला, FIR
AAP MLA Amanatullah Khan arrested, relatives attacked ACP outside the house, FIR

दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार (Amanatullah Khan Arrested) कर लिया है। एसीबी ने 'आप' विधायक को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आज छापेमारी के दौरान उनके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है।

 


जानकारी के मुताबिक, 'आप' विधायक के खिलाफ वर्ष 2020 में मामला दर्ज किया गया था, जिसका एफआईआर नंबर 5/ 2020 है। उनके खिलाफ धारा 7/13 पीसी एक्ट 1988 (संशोधित 2018) धारा 409 तथा 120 बी आईपीसी पुलिस स्टेशन एसीबी है। एसीबी अधिकारियों ने बताया कि उनके आपत्तिजनक दस्तावेज सहित आज छापेमारी में बरामद साक्ष्य हैं, इस मामले से जुड़े हैं।

 

दिल्ली: AAP विधायक अमानतुल्लाह के ठिकानों पर ACB की रेड, कैश और हथियार बरामद

एसीबी ने आज अमानतुल्लाह खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर लाखों रुपये कैश और एक बिना लाइसेंस वाले हथियार बरामद किए हैं। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को खान को नोटिस जारी किया था।

ओखला क्षेत्र से विधायक अमानतुल्लाह खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है।

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को खान और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि एक जगह से 12 लाख रुपये की नकदी, एक बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए। 


 

Share this story