Bulandshahr Crime News: बुलंदशहर पुलिस ने भैंसों की चर्बी से साबुन बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

Bulandshahr police busted a gang making soap from buffalo fat

Bulandshahr Crime News: जनपद के नगर कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने यहां भैसों की चोरी कर पशुओं को अवैध रूप से कटान करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। आरोपी की निशानदेही पर 9 भैंस, 8 कटरे, 8 कटिया, 27 टिन चर्बी, 9 बोरा सूखी चर्बी, भैंसों की खाल व मारे गए पशुओं के अवशेष बरामद किए हैं। 

मांस को होटल और ढाबों में किया जाता था सप्लाई


जानकारी दी गई विभिन्न थाना क्षेत्रों में सर्दी के चलते मौसम का फायदा उठाकर पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। गिरोह के लोग अवैध रूप से पशुओं का कटान करते थे और कटान के बाद अवशेषों को ठिकाने लगाने के लिए पशुओं के मीट को अवैध होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों में सप्लाई किया जाता था। इसी के साथ पशुओं की चर्बी को साबुन फैक्ट्री में सप्लाई किया जाता था। मामले की जानकारी पुलिस को लगने के बाद साबुन फैक्ट्री को तत्काल प्रभाव से मजिस्ट्रेट की टीम के द्वारा सील कर दिया गया है।

हैरान करने वाली बात है कि साबुन के रैपर पर लिखा होता था कि इसके निर्माण में शुद्ध तेलों का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि उस पर कहीं भी चर्बी के इस्तेमाल की जानकारी नहीं दी होती थी। चर्बी का इस्तेमाल कर लोगों को धोखा दिया जा रहा था और उनकी भावनाओं को भी आहत किया जा रहा था। पुलिस ने मामले में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। 

आरोपी पर पहले से दर्ज हैं कई मामले 


मामले को लेकर एएसपी अनुकृति शर्मा ने जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपी आरिफ पर 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर चोरी का केस भी दर्ज है। आरिश के द्वारा ही पशुओं की चोरी कर घर में उसका अवैध रूप से कटान किया जा रहा था। पुलिस को इसी की सूचना मिली थी और उसके बाद यह कार्रवाई सामने आई। मौके से दर्जनों की संख्या में जिंदा पशु भी मिले हैं। पुलिस का कहना है कि मामले में आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। 

Share this story