Bulandshahr News: बुलंदशहर की लड़की की हत्या कर मथुरा में फेंका:राया के गंग नहर में मिली लाश, 6 जनवरी को लापता हुई थी 15 साल की किशोरी

बुलंदशहर की लड़की की हत्या कर मथुरा में फेंका:राया के गंग नहर में मिली लाश, 6 जनवरी को लापता हुई थी 15 साल की किशोरी

बुलंदशहर की रहने वाली 15 साल की लड़की की हत्या कर मथुरा में फेंक दिया गया। वह 6 जनवरी से लापता थी। सोमवार शाम लगभग 10 बजे उसका शव राया के मांट ब्रांच स्थित गंग नहर में फंसा मिला। शव पूरी तरह से गल चुका था। उसकी शिनाख्त करना मुश्किल था। आज यानी मंगलवार दोपहर शव की पहचान हो सकी।

परिजनों ने थाने पहुंचकर कपड़ों के आधार पर बेटी की पहचान की है। शव की शिनाख्त मंतशा (15) के रूप में हुई। परिजनों ने 7 जनवरी को ही गुलावठी थाने में पड़ोस के मुनाफ,सद्दाम और बिलाल के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपियों ने भी हत्या की बात कुबूल की है। उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि उन्होंने हत्या क्यों की, इस पर पुलिस जांच कर रही है।

तीन युवकों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार
गुलावठी के ग्राम आसिफाबाद चंद्रपुरा निवासी युसुफ ने बताया कि 6 जनवरी को उनकी 15 साल की बेटी मंतशा शाम के समय हैंडपंप से पानी भरने गई थी। काफी समय तक नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की। बाद में गांव के लोगों ने बताया कि गांव के तीन युवकों ने उसका अपहरण कर लिया है। मुनाफ, सद्दाम व बिलाल जबरन मंतशा को गाड़ी में बैठाकर ले गए थे।

युवकों के घर पर गए तो भी कुछ पता नहीं चला। इसके बाद 7 जनवरी को पिता थाने गए। वहां पर तीनों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने भी तीनों पर अपहरण का केस दर्ज किया और हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में तीनों ने हत्या कर शव को गंग नहर में फेंके जाने की बात को स्वीकार किया। हालांकि इन्होंने हत्या क्यों की, इसका खुलासा नहीं हो पाया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

हंगामा करने वालों का पुलिस ने किया था चालान
इसके बाद पुलिस ने लड़की के शव को तलाशना शुरू किया। जह जगह नहर के रजवाहे में गोताखोरों के जरिए जाल बिछाकर तलाश कराई। लेकिन सुराग नहीं लग सका। इसी बीच लोगों का आक्रोश भी बढ़ता चला गया। किशोरी की बरामदगी की मांग को लेकर भारतीय किसान एकता फौजी के कार्यकर्ताओं ने भी थाने पर धरना दिया था। इसके अलावा कलेक्ट्रेट पर भी धरना दिया था। पुलिस ने हंगामा कर रहे 6 कार्यकर्ताओं का 151 में चालान भी किया था। पुलिस तभी से किशोरी के शव की तलाश में लगी थी।

ये मंतशा की फोटो है, जो कि कक्षा 9 वीं की छात्रा थी।

ये मंतशा की फोटो है, जो कि कक्षा 9 वीं की छात्रा थी।

कल रात नहर में फंसी पड़ी मिली लड़की की लाश
सोमवार की रात किशोरी का शव मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर गंग नहर में मिला। यहां पर राया थाना क्षेत्र के गांव केहरिगढ़ी के समीप नहर में फंसा था। ग्रामीणों ने देखा तो सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन नहीं हो पाया। सोशल मीडिया पर फोटोज वायरल की गई।

लड़की की बरामदगी के लिए परिजनों ने थाने का घेराव किया था।

लड़की की बरामदगी के लिए परिजनों ने थाने का घेराव किया था।

पिता ने बेटी के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की
आज दोपहर किशोरी के पिता युसूफ व परिवारीजन थाने पहुंचे और शव की पहचान की। पिता युसूफ ने कहा, "तीनों लोगों ने बेटी को मार दिया है। इतने दिनों से शव की खोज की जा रही थी। पुलिस से लेकर उच्चाधिकारियों तक की शरण ली, लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा था। अब शव तो मिल गया है। यही गुजारिश है कि दोषियों को सजा मिले।"

लड़की के पिता का कहना है कि बेटी के हत्यारों को सजा मिलनी चाहिए।

लड़की के पिता का कहना है कि बेटी के हत्यारों को सजा मिलनी चाहिए।

गुलावठी में अपहरण का केस पहले ही दर्ज हुआ था
इस संबंध में सीओ आलोक सिंह ने बताया कि केहरी घड़ी गांव के समीप नहर से लड़की का शव मिला है। वह कई दिनों से लापता थी। गुलावठी में अपहरण का केस भी दर्ज हुआ था। इसमें दोषियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम हो चुका है। शव परिजनों को दे दिया गया है। वे शव को लेकर घर चले गए हैं।

Share this story