BOI Interest Rate Hike: अच्छी खबर! बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाई ब्याज दरें, कुछ स्पेशल लोगों को होगा फायदा

BOI Interest Rate Hike: Good news! Bank of India increased interest rates on fixed deposits, some special people will benefit

BOI Interest Rate Hike: सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने 10 जनवरी, 2023 से 2 करोड़ रुपये से कम जमा के लिए 444 दिनों की विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट बकेट के लिए ब्याज दरों में संशोधन किया है। संशोधन के बाद, बैंक सामान्य ग्राहकों के लिए 444 दिनों की विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट बकेट में 7.05% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 444 दिनों की जमा अवधि के लिए 7.55% की ब्याज दर और 2 वर्ष से 5 वर्ष से कम अवधि के लिए 7.25% की ब्याज दर प्रदान कर रहा है।


सामान्य ग्राहकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली अन्य फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दर 3% से 6.75% के बीच है। संशोधित ब्याज दरें घरेलू, एनआरओ और एनआरई जमाओं के लिए भी लागू हैं।


इस बैंक ने भी बढ़ाई दरें


हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) जो कि देश के प्रमुख निजी क्षेत्र के ऋणदाताओं में से एक है। इसने ₹2 करोड़ से ₹5 करोड़ की बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट पर अपनी ब्याज दरों को संशोधित किया है। आईसीआईसीआई बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की जमा अवधि पर 4.50% से 6.75% तक की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। 15 महीने से 2 साल में परिपक्व होने वाली जमाओं की अधिकतम ब्याज दर 7.15% है।

Share this story