Ultraviolette F77: 307KM चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, फर्राटा है इसकी स्पीड, कीमत में आ जाएगी Alto

Ultraviolette F77: 307KM electric bike launched, its speed is fast, Alto will come in price

Ultraviolette F77 Price and Features: बेंगलुरु के इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप कंपनी Ultraviolette Automotive ने भारत में अपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 लॉन्च कर दी है. खास बात है कि यह देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक बाइक तो है ही, साथ ही कीमत के मामले में भी सबसे महंगी इलेक्ट्रिक बाइक्स में से एक है. कंपनी ने इस बाइक की कीमत ₹3.8 लाख से शुरू की है. यह कीमत बाइक के F77 Original वेरिएंट की है. जबकि 307 किमी. की रेंज वाले F77 Recon वेरिएंट की कीमत 4.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. 

डिजाइन और बुकिंग

बाइक को काफी स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है. कंपनी ने इसे एयरोडायनामिक बनाने पर फोकस किया है. इसमें स्लीक हेडलैंप्स, बल्कि साइड फेयरिंग, अलॉय व्हील और आगे व पीछे डिस्क ब्रेक दिए हैं. कंपनी ने बाइक की बुकिंग 23 अक्टूबर को ही शुरू कर दी थी. इसे 10 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर बुक किया जा सकता है. इसे तीन कलर ऑप्शन में लाया गया है. 

इस बाइक को तीन ट्रिम्स- शैडो, लाइटनिंग और लेजर में लाया गया है. कंपनी ने बाइक की शुरुआती 77 यूनिट्स को स्पेशल एडिशन के रूप में लाने का भी ऐलान किया है. इस स्पेशल एडिशन में यूनीक नंबर के साथ स्पेशल पेंट स्कीम भी देखने को मिलेगी. यह बाइक 38.8 bhp और 95 Nm पीक टॉर्क के साथ आती है. बाइक की टॉप शीर्ष गति 147 किमी प्रति घंटे तक की है. इसमें तीन राइडिंग मोड- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक दिए गए हैं. 


बाइक में दो बैटरी ऑप्शन- 7.1 kWh और 10.3 kWh दिए गए हैं. फुल चार्ज होने पर वेरिएंट के हिसाब से यह 206 किमी और 307 किमी (IDC) की रेंज का वादा करती है. 10.3 kWh की बैटरी भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर देखी जाने वाली सबसे बड़ी बैटरी है. कंपनी दोनों बैटरी पर 8 साल/100,000 किमी की वारंटी ऑफर कर रही है. 

Share this story