Tata Tiago EV: लॉन्च होते ही इस इलेक्ट्रिक कार ने मचाया तहलका, खरीदने वालों की लगी लाइन!

Tata Tiago EV: This electric car created a stir as soon as it was launched, buyers lined up!

Tata Tiago EV Bookings: भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार पर टाटा मोटर्स राज कर रही है. इसकी 70 फीसदी से ज़्यादा की हिस्सेदारी है. टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन, टिगोर और टियागो का इलेक्ट्रिक वर्जन बेच रही है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स बहुत आगे हैं. भारत में टाटा नेक्सन ईवी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. अब कंपनी की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई उसकी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो ईवी को भी ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. 

टाटा टियागो ईवी की बुकिंग, वेटिंग पीरियड और बैटरी पैक

कंपनी को इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की अब तक 20,000 बुकिंग मिल चुकी हैं. इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी. फिलहाल, इसका वेटिंग पीरियड 4 महीने तक का है. हालांकि, कुछ चुनिंदा शहरों में यह 2 महीने का ही है. बता दें कि Tata Motors ने 28 सितंबर को नई Tiago EV की कीमतों का ऐलान किया था और 10 अक्टूबर, 2022 से इसकी बुकिंग शुरू की गई थी. यह XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux ट्रिम्स में आती है. इसमें दो बैटरी पैक- 19.2kWh और 24kWh का ऑप्शन मिलता है. दोनों बैटरी पैक IP67 रेटेड हैं.

टाटा टियागो ईवी का मोटर, पावर और स्पीड


इसका इलेक्ट्रिक मोटर 24kWh बैटरी के साथ 74bhp और 114Nm का आउटपुट देता है. वहीं, 19.2kWH बैटरी पैक के साथ 61bhp और 110Nm का आउटपुट डिलीवर करता है. इसके बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर पर 8 साल/1,60,000 किमी की वारंटी मिलती है. छोटे बैटरी पैक वाली टियागो 6.2 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है जबकि बड़ी बैटरी वाला वेरिएंट 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकता है.

Share this story