न्यू Renault Duster में होगी 7 लोगों के बैठने की जगह, जल्द आने वाली है ये दमदार SUV; जानें सारी डिटेल्स

New Renault Duster will have seating for 7 people, this powerful SUV is coming soon; Know all the details

भारतीय बाजार में पुरानी डस्टर (Duster)  का अलग ही क्रेज था। डस्टर की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने उसका अपडेटेड मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। मॉड्यूलर CMF-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नेक्स्ट जेन की रेनॉल्ट डस्टर कथित तौर पर 2024 से 25 के बीच भारत में लॉन्च हो सकती है। जानकारी के मुताबिक डस्टर बनाने वाली कंपनी रेनॉल्ट ने कार निर्माता कंपनी निसान से न्यू CMF-B प्लेटफॉर्म को लाने के लिए एलायंस किया है। दोनों कंपनियां मिलकर भारत में 4,000 करोड़ का निवेश करने वाली हैं। नेक्स्ट जेन डस्टर समेत कई प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं। दोनों कंपनियां मिड साइज की एसयूवी भी लॉन्च करने वाली हैं। यह एसयूवी 2024-25 के पीरियड में लॉन्च हो सकती है।

X-Trail फुल-साइज एसयूवी

निसान इंडिया ने हाल ही में अपनी तीन SUVs को अनवील किया है। ग्लोबल-स्पेक X-Trail, Qashqai और Juke को नई दिल्ली में एक प्रोग्राम में प्रदर्शित किया गया था। X-Trail फुल-साइज एसयूवी होगी, जिसे अगले साल पेश किया जाएगा। भारतीय रोड पर इसकी टेस्टिंग स्थानीय स्तर पर शुरू हो गई है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रेनॉल्ट के लिए नियत समय में नए मॉडल CBU (Completely Build Up) रूट बेस्ड भारत में अपना रास्ता बनाएगी।

7-सीटर एसयूवी

दूसरी जेन डस्टर की बात करें तो यह CMF-B आर्किटेक्चर बेस्ड 7-सीटर SUV मॉडल है। मिड साइज की 5-सीटर एसयूवी और 7-सीटर एसयूवी आने  की ज्यादा संभावना है। फ्रांसीसी ऑटो प्रमुख अगले साल अरकाना (Captur Based) लाएगी।


प्रोडक्शन को बढ़ाने की तैयारी

Renault Nissan Alliance भारतीय बाजार के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। रेनॉल्ट के लिए भारत अत्यधिक प्राथमिकता वाले बाजारों में से एक है। इसके साथ ही कंपनी ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए नए मॉडलों के साथ अगले तीन सालों में अपने प्रोडक्शन को भी बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Share this story