Maruti Suzuki eVX SUV: मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज में 550 किमी का सफर

Maruti Suzuki eVX SUV: Curtain lifted from Maruti's first electric car, traveling 550 km in single charge

ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) इवेंट के पहले दिन मारुति ने अपनी इलेक्ट्रिक कार EVX को पेश किया। ये एक इलेक्ट्रिक SUV है। इसमें एक झलक मारुति की कॉन्सेप्ट फ्यूच्यूरो को दिख रही है, जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। बता दें कि EVX भी अभी कॉन्सेप्ट मॉडल ही है। देखने में कार बेहद अट्रेक्टिव और बल्कि नजर आ रही है। इसे फ्यूचर में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, ये मार्केट में लॉन्च होती है तब ईवी सेगमेंट में अपनी धाक जमाने में कामयाब हो सकती है।


EVX का डिजाइन


EVX के डिजाइन की बात की जाए तो सामने की तरफ का हिस्सा पूरी तरह पैक है। क्योंकि ये इलेक्ट्रिक कार है तो इसमें किसी तरह की ग्रिल नहीं दी गई है। कार में डायमंड कट मशीन्ड अलॉय दिए हैं, जो काफी अट्रैक्टिव भी नजर आते हैं। माना जा रहा है कि व्हील 17 से 18 इंच का हो सकता है। सामने की तरफ पतले DRLs मिल जाते हैं। इसके साथ सीढ़ी जैसे डिजाइन के DRLs भी दिए हैं। सामने बंपर के नीचे भी कुछ LED को फिक्स किया है। बैक साइड में लंबी LED प्लेट मिलती है। इसमें इंटीकेटर लाइट भी दी है। इसे काफी बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा।

Maruti Suzuki eVX SUV: Curtain lifted from Maruti's first electric car, traveling 550 km in single charge

जिम्नी पर फिलहाल सस्पेंस


माना जा रहा था कि कंपनी पहले दिन मारुति जिम्नी से पर्दा उठाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। EVX कंपनी का सरप्राइज एलिमेंट रहा। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इवेंट के अगले दिन जिम्नी को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि महिंद्रा ने अपनी 2WD थार लॉन्च कर दी है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है। जिम्नी की कीमत भी 10 लाख से कम होने की बात सामने आई है। अब मारुति के सामने बड़ा चैलेंज जिम्नी को थार से भी कम कीमत में लॉन्च करने पर होगा।

Share this story