MG Hector Facelift: एमजी ने लॉन्च की अपनी दो दमदार SUVs, कीमत 15 लाख से भी कम; एडवांस सेफ्टी फीचर्स से हैं लैस

एमजी ने लॉन्च की अपनी दो दमदार SUVs, कीमत 15 लाख से भी कम; एडवांस सेफ्टी फीचर्स से हैं लैस

MG Hector Facelift:: एमजी मोटर की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी हेक्टर अब नए अवतार में नजर आएगी, क्योंकि कंपनी ने अपनी दो दमदार एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च कर दिया है। एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट (MG Hector Facelift) और थ्री-लाइन हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट (Three Line  Hector Plus Facelift) को भी कंपनी ने लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी कई इलेक्ट्रिक कारों को अनवील भी किया है। कंपनी ने एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट को 14.73 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया। वहीं, थ्री-लाइन हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 20.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। कंपनी ने इन दोनों एसयूवी के इंटीरियर में काफी बदलाव किया है। इसके साथ ही इन दोनों के एसयूवी के फ्रंट और रियर लुक पर काफी वर्क किया है।

एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट का एक्सटीरियर डिजाइन

दिलचस्प बात यह है कि फेसलिफ्टेड लुक में हेक्टर और हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट एक-दूसरे के जैसी ही दिखती हैं। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में इसके डिजाइन में थोड़ा बदलाव है। इसके फ्रंट में हेक्टर और हेक्टर प्लस में शार्प लाइन्स और अच्छी तरह से डिफाइन ट्रैंगल के साथ पूरी तरह से न्यू फेसिया है। ग्रिल साइज में यह काफी बढ़ गया है, जिसमें एक नए डायमंड की तरह पैटर्न के साथ-साथ एक ट्रैंग्युलर क्रोम सराउंड है, जो हाई-माउंटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ आता है। पहले की तरह, हेक्टर पांच-सीटर लेआउट में आती है, जबकि हेक्टर प्लस 6 या 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की जाती है।

MG Hector Facelift:

एमजी हेक्टर, हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट: इंजन ऑप्शन

हेक्टर और हेक्टर प्लस एसयूवी को उसी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। यह यूनिट 143hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी पेश किया गया था। हालांकि, यह अब फेसलिफ़्टेड SUVs के साथ पेश नहीं किया जाता है। 

mg hector plus

डीजल इंजन

इसका डीजल इंजन 170hp की पावर 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 2.0-लीटर यूनिट है, जो Harrier, Safari और Compass के साथ शेयर किया गया है। एमजी पहले की तरह हेक्टर डीजल पर केवल एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स प्रदान करता है।

एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट की इससे होगी टक्कर

पहले की तरह MG Hector Tata Harrier और Mahindra XUV700 के साथ-साथ अन्य कॉम्पैक्ट SUVs जैसे Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder को टक्कर देगी।


एमजी ने कई कारों को किया अनवील

ऑटो एक्सपो में एमजी ने अपनी कई बेहतरीन कारें अनवील की हैं, जो भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च हो सकती हैं। ऑटो एक्सपो में एमजी मोटर ने खुलासा किया है कि वह भारतीय बाजार के लिए कई कारों पर विचार कर रही हैं, जिनमें eRX5, MG6, MIFA9, Marvel R electric, MGS, MG4 शामिल हैं। बता दें कि कंपनी भारत में ईवी बैटरी को रीसायकल करने वाली पहली कंपनी है।

Share this story