Kawasaki Ninja 2023: स्पोर्ट्स बाइक के दीवानों के लिए भारतीय बाजारों में आई 650cc की ये धमाकेदार सवारी, प्राइस समेत जानें- खासियतें

Kawasaki Ninja 650 Price

Kawasaki Ninja 650cc Price and Features: कावासाकी मोटर्स लिमिटेड (जापान की भारतीय सहायक कंपनी) ने अभी एक और स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च की है, लेकिन इस बार आप अपनी आंखें उस पर से हटा नहीं पाएंगे, क्योंकि वह देखने में बहुत कमाल की है। साथ ही उसकी खासियतें भी उसको और सुंदर बनाती हैं। नई कावासाकी निंजा 650 2023 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। यह बाइक दशकों से बाजार में है और पहले इसे कावासाकी निंजा 650आर के नाम से जाना जाता था। हालांकि, कंपनी ने 2012 के अंत में अपने नाम से प्रत्यय हटा दिया।

Kawasaki Ninja 650 Specifications


जैसा कि नाम से पता चलता है, बाइक में समानांतर ट्विन 649cc लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 67 bhp की अधिकतम शक्ति और 64 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स है। यह आपके सफर को 210 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचा सकते हैं।

प्रमुख विशेषताओं के संदर्भ में, बाइक में एलईडी लाइटिंग, डुअल-चैनल ABS, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, पीछे एक मोनो-शॉक और दो डिस्क ब्रेक हैं। इसके अतिरिक्त, बाइक को अब एक दो-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिला है जो हस्तक्षेप के स्तर को समायोजित करने में मदद करता है और कारों की तरह इसे भी बंद किया जा सकता है।

डिजाइन में कुछ बदलाव हैं क्योंकि कंपनी ने लाइम ग्रीन बॉडी ग्राफिक्स को अपडेट किया है और अन्य फीचर कमोबेश एक जैसे हैं। कावासाकी निंजा 650 सिंगल वेरिएंट और सिंगल कलर ऑप्शन में आती है। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसने बाइक को शार्प स्टाइल डिजाइन के साथ नेक्स्ट-लेवल तकनीक प्रदान की है।

Kawasaki Ninja 650 2023 Price


2023 कावासाकी निंजा 650 की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 7.12 लाख रुपये रखी गई है। नई कावासाकी निंजा 650 की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में 17,000 रुपये अधिक है, लेकिन अतिरिक्त फीचर कीमत में वृद्धि को सही ठहराते हैं।

Share this story