Honda CB500F बाइक की दिखी पहली झलक, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद, जानें किन फीचर्स से हो सकती है लैस

First glimpse of Honda CB500F bike, expected to be launched soon, know what features it can be equipped with

Honda CB500F Bike: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही अपनी एक नई बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि हाल ही में बेंगलुरु के एक होंडा डीलरशिप पर नई Honda CB500F बाइक को देखा गया है। कुछ समय पहले होंडा ने भारत में अपने नए 500cc प्लेटफॉर्म के आधार पर एक बाइक को लॉन्च करने की बात कही थी। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में यह वही बाइक है, जिसके बारे में होंडा ने बात की थी। 

मिल सकता है जबरदस्त पावरट्रेन


नई होंडा CB500F को नेकेड बाइक सेगमेंट में एक माइल्ड इंजन के साथ लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, इस बाइक में 471cc वाला पैरेलल ट्विन मोटर दिया जा सकता है, जो 600rpm पर 47.5PS की पावर और 6500rpm पर 43Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स को भी जोड़ा जा सकता है। बता दें कि बिगविंग के लिए अपने 500cc पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए होंडा काफी समय से काम कर रही है। इस कारण होंडा की इस बाइक को लाये जाने की बात कही जा रही है।

Honda CB500F की कीमत और लॉन्चिंग


बेहतर राइडिंग का मिलेगा अनुभव


नई होंडा बाइक को बेहतर राइडिंग का अनुभव देने के लिए भी डिजाइन किया जाएगा। इसमें 41mm के फ्रंट फोर्क और दोनों सिरों पर प्री-लोड-एडजस्टेबिलिटी के साथ एक रियर प्रो-लिंक मोनोशॉक शामिल किए जा सकते हैं। वहीं, ब्रेकिंग के लिए फ्रंट व्हील पर 320mm का डिस्क ब्रेक और 240mm रियर डिस्क देखने को मिल सकता है। इसके आलवा, डुअल-चैनल ABS ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए जोड़ा जा सकता है।


Honda CB500F की कीमत और लॉन्चिंग


Honda CB500F बाइक को भारत में अगले साल जून तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी अनुमानित कीमत 4.79 लाख रुपये है। वहीं, लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Benelli Leoncino 500 बाइक से होगा।

Share this story