Royal Enfield Super Meteor 650 की बुकिंग शुरू, जानें इंजन, फीचर्स समेत पूरी जानकारी

Booking of Royal Enfield Super Meteor 650 starts, know full details including engine, features

Royal Enfield Super Meteor 650 Launch Price in India: ईआईसीएमए (EICMA 2022) में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने उत्सुकता से प्रतीक्षित सुपर Meteor 650 का अनावरण किया। यह इंडियन रॉयल एनफील्ड राइडर मेनिया इवेंट में भी प्रदर्शित किया गया था।

इसके लिए औपचारिक आरक्षण पहले से ही लिया जा रहा है, लेकिन एक समस्या है। फ़िलहाल, केवल राइडर मेनिया के मेहमान ही Royal Enfield Super Meteor 650 के लिए आरक्षण कर सकते हैं।

अगले वर्ष की शुरुआत में व्यापार औपचारिक रूप से ब्रांड-न्यू Royal Enfield Super Meteor 650 को पेश करने की योजना बना रहा है। इसके बाद अन्य संभावित ग्राहक आरई की बिल्कुल नई प्रीमियर क्रूजर मोटरसाइकिल को आरक्षित करने में सक्षम होंगे।

Royal Enfield Super Meteor 650 Engine


वहीं, 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को शक्ति प्रदान करता है, सुपर मीटियोर 650 को भी शक्ति प्रदान करता है। इसकी क्रूजर विशेषताओं को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए इसे थोड़ा संशोधित किया गया है। सुपर मीटियोर में यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन 47 हॉर्सपावर और 52 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है, जब इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Feature


यह RE के ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम सहित क्षमताओं के साथ एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है, जिसे ऐड-ऑन के रूप में पेश किया जा सकता है। सुपर मीटियोर 650 पर सामने के कांटे 43 मिमी यूएसडी हैं, और पीछे का झटका अवशोषक एक मोनोशॉक है।

इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं और रोकने के लिए मानक के रूप में डुअल-चैनल ABS है। ब्रांड-न्यू Royal Enfield Super Meteor 650 का भारतीय बाजार में कोई सीधा प्रतिस्पर्धी नहीं होगा और इसकी कीमत 3.50 लाख रुपये से कम, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है।

Share this story