Auto Expo 2023: किया KA4 फैमिली कार का हुई पेश, 11 लोग एकसाथ कर सकेंगे सफर! ADAS सेफ्टी फीचर के अलावा ये मिलेगा खास

Auto Expo 2023: Kia KA4 family car introduced, 11 people will be able to travel together! Apart from ADAS safety feature, you will get this special

Kia KA4: कोरियाई ऑटो दिग्गज किआ ने अपनी न्यू जेनरेशन की कार्निवल एमपीवी से पर्दा उठा लिया है, जिसे अब कोड-नेम KA4 दिया गया है। यह कार्निवल एमपीवी के एडवांस वैरिएंट के जैसी नजर आती है, जो ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। बता दें कि किआ की न्यू एमपीवी पुराने मॉडल से बड़ी नजर आती है। इसका इंटीरियर काफी स्पेसियस लगता है। इसमें 11 लोगों के बैठने की जगह होगी। इस एमपीवी की डिजाइन और फीचर्स लोगों को काफी पसंद आने वाले हैं, क्योंकि कंपनी ने इसे पहले से काफी ज्यादा अपडेट कर दिया है। उम्मीद है कि किआ आधिकारिक तौर पर जल्द ही न्यू एमपीवी की कीमत की घोषणा करेगी।

कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है ये कार

किआ ने पहली बार 2022 ऑटो एक्सपो  में भारत में कार्निवल एमपीवी को लॉन्च किया था। पिछले तीन सालों में इस लक्जरी एमपीवी को एक मामूली अपडेट मिला है। कार्निवल 2023 या kA4 एमपीवी इसकी 4th जेन मॉडल है। इसमें मल्टी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर ऑक्यूपेंट अलर्ट, डुअल सनरूफ जैसे फीचर्स और टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है।

ADAS फीचर्स से लैस होगी ये कार

किआ KA4 एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम (ADAS) से भी लैस है। इसमें रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिशन-एवॉयडेंस असिस्ट (FCA) और ब्लाइंड-स्पॉट अवॉइडेंस असिस्ट (BCA) जैसे अन्य फीचर्स हैं। इसके अलावा, किआ वायरलेस चार्जिंग, एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे रही है, जिसका साइज 12.3 इंच है।

किया ने EV9 कॉन्सेप्ट को किया अनवील

किआ ने KA4 के अलावा कंपनी ने EV9 कॉन्सेप्ट को भी पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट ने नवंबर 2021 में लॉस एंजिल्स ऑटो शो में अपनी शुरुआत की थी। EV9 कॉन्सेप्ट की लंबाई 4,930 मिमी, चौड़ाई 2,055 मिमी, ऊंचाई 1,790 मिमी है और इसमें 3,100 मिमी का व्हीलबेस देखने को मिलेगा। EV9 कॉन्सेप्ट भी Kia EV6 की तरह ही एक ऑल-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

इस वाहन को ग्लोबल मार्केट में 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। अभी तक किआ ने यह घोषणा नहीं की है कि EV9 भारतीय बाजार में आएगी या नहीं।

Share this story