Lexus: आपको दीवाना बनाने के लिए इस इलेक्ट्रिक कार की एक झलक काफी, रेंज भी 600Km; टॉप स्पीड 200km/h

आपको दीवाना बनाने के लिए इस इलेक्ट्रिक कार की एक झलक काफी, रेंज भी 600Km; टॉप स्पीड 200km/h

जापान की कंपनी लेक्सस (Lexus) ने ऑटो एक्सपो के पहले दिन अपनी दो सुपर इलेक्ट्रिक कार को पेश किया। इसमें पहली LF-30 और दूसरी LF-Z है। LF-30 की सिंगल चार्ज पर 500km की रेंज है। वहीं, LF-Z सिंगल चार्ज पर 600km तक दौड़ेगी। दोनों कारों का डिजाइन और फीचर्स में काफी अंतर है। LF-Z में कंपनी ने AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। ये टेक्नोलॉजी ड्राइवर के विहेवियर के हिसाब से काम करती है। यानी ऑडियो को पर्सनलाइज्ड करना, नेविगेशन सपोर्ट, ड्राइवर मोड सिलेक्शन जैसे फीचर्स को ऑपरेट करती है। इसके डिजाइन के सामने कई कार फीकी नजर आती हैं।

लेक्सस LF-30 इलेक्ट्रिक कार की तरह LF-Z में मार्क लेविंसन साउंड सिस्टम दिया है, जो लॉइस-कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस कार को चलाने के लिए किसी फिजिकल चाबी की जरूरत नहीं है।

Lexus


LF-Z में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जो 544hp का पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 200Km/h है। वहीं, ये 3 सेकेंड में 0-100kph की स्पीड पकड़ लेती है।

कार में 90kWh का बैटरी पैक मिलता है। ये 150kW का चार्जर भी सपोर्ट करती है। कंपनी के दावे के मुताबिक सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 600km तक है। हालांकि, इसका चार्जिंग टाइम के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी।

Share this story